सामुदायिक दिशा-निर्देश

यहां कुछ सामान्य ज्ञान के दिशानिर्देश दिए गए हैं जो आपको परेशानी से मुक्त करने में मदद करेंगे। कृपया इन दिशानिर्देशों को गंभीरता से लें और उन्हें दिल से लें। खामियों को देखने की कोशिश करें और दिशानिर्देशों को अपने तरीके से बदलने करने की कोशिश ना करें, बस उन्हें समझें, और उस भावना का सम्मान करने का प्रयास करें जिसमें वे बनाए गए थे।    सामुदायिक दिशा-निर्देश

1.यौन सामग्री की नग्नता

KUKU FM अश्लील साहित्य या यौन सामग्री के लिए नहीं है। यदि यह आपकी सामग्री का वर्णन करता है, भले ही यह स्वयं का एक ऑडियो / वीडियो / चित्र हो, तो इसे KUKU FM पर पोस्ट न करें। हम कानून प्रवर्तन के साथ मिलकर काम करते हैं और हम बाल शोषण की रिपोर्ट करते हैं।

2.हानिकारक या खतरनाक सामग्री।

ऐसी सामग्री न पोस्ट करें जो दूसरों को ऐसे काम करने के लिए प्रोत्साहित करती है जिससे उन्हें बुरी तरह से चोट लग सकती है, खासकर बच्चों को। ऐसे हानिकारक या खतरनाक कृत्यों को दिखाने या वर्णन करने वाली सामग्री उनकी गंभीरता के आधार पर आयु-प्रतिबंधित या हटा दी जा सकती है।

3.घृणास्पद सामग्री

हमारा उत्पाद मुफ्त अभिव्यक्ति के लिए एक मंच है। लेकिन हम ऐसी सामग्री का समर्थन नहीं करते हैं जो जाति या जातीय मूल, धर्म, विकलांगता, लिंग, आयु, राष्ट्रीयता, वयोवृद्ध स्थिति, या यौन अभिविन्यास / लिंग पहचान के आधार पर व्यक्तियों या समूहों के खिलाफ हिंसा को बढ़ावा देती है या जिसका प्राथमिक उद्देश्य घृणा को उकसा रहा है। इन मुख्य विशेषताओं के आधार पर, यह एक नाजुक संतुलन अधिनियम हो सकता है, लेकिन अगर प्राथमिक उद्देश्य एक संरक्षित समूह पर हमला करना है, तो सामग्री लाइन को पार करती है।    सामुदायिक दिशा-निर्देश

4.हिंसक या ग्राफिक सामग्री

हिंसक या गैरी सामग्री पोस्ट करना ठीक नहीं है जिसका मुख्य रूप से चौंकाने वाला, सनसनीखेज या आभारी होना है। यदि किसी समाचार या दस्तावेजी संदर्भ में ग्राफिक सामग्री पोस्ट की जा रही है, तो कृपया लोगों को यह समझने में मदद करने के लिए पर्याप्त जानकारी प्रदान करें कि ऑडियो या वीडियो में क्या चल रहा है। हिंसा के विशिष्ट कार्य करने के लिए दूसरों को प्रोत्साहित न करें।

5.उत्पीड़न और साइबर हमला

KUKU FM पर अपमानजनक ऑडियो, वीडियो और टिप्पणियां पोस्ट करना ठीक नहीं है। यदि उत्पीड़न एक दुर्भावनापूर्ण हमले में रेखा को पार करता है तो इसे रिपोर्ट किया जा सकता है और हटाया जा सकता है। अन्य मामलों में, उपयोगकर्ता हल्के से परेशान या क्षुद्र हो सकते हैं और उन्हें अनदेखा किया जाना चाहिए।    सामुदायिक दिशा-निर्देश

6.स्पैम, भ्रामक मेटाडेटा, और घोटाले

हर कोई स्पैम से नफरत करता है। श्रोता बढ़ाने के लिए भ्रामक विवरण, टैग, शीर्षक या थंबनेल न बनाएं। टिप्पणियों और निजी संदेशों सहित बड़ी मात्रा में अनारक्षित, अवांछित या दोहराव वाली सामग्री पोस्ट करना ठीक नहीं है।        सामुदायिक दिशा-निर्देश

7.धमकी शिकारी व्यवहार

धमकी, धमकी, उत्पीड़न गोपनीयता पर हमला, अन्य लोगों की व्यक्तिगत जानकारी का खुलासा करने और दूसरों को हिंसक कार्य करने के लिए उकसाने या उपयोग की शर्तों का उल्लंघन करने जैसी चीजों को बहुत गंभीरता से लिया जाता है। इन चीजों को करते हुए पकड़े गए किसी व्यक्ति को KUKU FM से स्थायी रूप से प्रतिबंधित किया जा सकता है!

8.कॉपीराइट              सामुदायिक दिशा-निर्देश

कॉपीराइट का सम्मान करें। केवल वह सामग्री अपलोड करें जिसे आपने बनाया है या जिसे आप उपयोग करने के लिए अधिकृत हैं। इनका अर्थ है कि आपने अपने ऑडियोज में उन सामग्रियों को अपलोड नहीं किया है, जो आपके कॉपीराइट में सामग्री का उपयोग या उपयोग करते हैं, जैसे कि किसी और के पास कॉपीराइट है, जैसे कि संगीत ट्रैक, कॉपीराइट कार्यक्रमों के स्निपेट या अन्य उपयोगकर्ताओं द्वारा बनाए गए ऑडिओ बिना आवश्यक प्राधिकरण के।

9. गोपनीयता

यदि किसी ने आपकी व्यक्तिगत जानकारी पोस्ट की है या आपकी सहमति के बिना आपकी ऑडियो अपलोड की गई है, तो आप हमारे दिशानिर्देशों के आधार पर सामग्री को हटाने का अनुरोध कर सकते हैं।

10. प्रतिरूपण

किसी अन्य चैनल या व्यक्ति को प्रतिरूपित करने के लिए स्थापित किए गए खातों को हटाया जा सकता है।

11. बाल सुरक्षा

केकेयू एफएम पारिस्थितिकी तंत्र में हम नाबालिगों की सुरक्षा कैसे करते हैं, इसके बारे में जानें। यह भी सलाह दी जाती है कि हम कानून प्रवर्तन के साथ मिलकर काम करते हैं और हम बाल संकट की सूचना देते हैं।

अतिरिक्त नीतियां

1. सेवा उल्लंघनों की शर्तों को प्रोत्साहित करना यदि आप ऐसी सामग्री पोस्ट करते हैं जो अन्य उपयोगकर्ताओं को हमारी सेवा की शर्तों का उल्लंघन करने के लिए प्रोत्साहित करती है, तो सामग्री को हटाया जा सकता है, आपके खाते को दंडित किया जा सकता है, और कुछ मामलों में, आपका खाता समाप्त हो सकता है।

2. गंदी भाषा

कुछ भाषाएं युवा दर्शकों के लिए उपयुक्त नहीं हैं। आपके ऑडियो या संबंधित मेटाडेटा में यौन रूप से स्पष्ट भाषा या अत्यधिक अपवित्रता के उपयोग से आपके ऑडियो की आयु-प्रतिबंध हो सकता है।                  सामुदायिक दिशा-निर्देश

3. नकली सगाई

KUKU FM एल्गोरिथ्म को चलाने के लिए यदि आप नकली अनुयायियों को लाते है, नकली पसंद करवाते हैं, तो आपके खाते को दंडित किया जा सकता है। और कुछ मामलों में, आपके खाते को समाप्त किया जा सकता है।

4. निष्क्रिय खातों की नीति सामान्य तौर पर

कुकु एफएम को अपने उपयोगकर्ताओं को समुदाय के सक्रिय सदस्य होने की उम्मीद है। यदि कोई खाता अत्यधिक निष्क्रिय पाया जाता है, तो उस खाते को बिना सूचना के KUKU FM द्वारा पुनः प्राप्त किया जा सकता है। निष्क्रियता के रूप में माना जा सकता है: कम से कम एक साल तक ऐप में लॉग इन नहीं किया गया, कभी भी ऑडियो सामग्री अपलोड नहीं की गई, ऑडियो या चैनल पर सुनने या टिप्पणी करने में सक्रिय रूप से भागीदारी नहीं हुई!

अपनी अच्छी गुणवत्ता का पॉडकास्ट शो कैसे करें?

एक पेशेवर गुणवत्ता पॉडकास्ट बनाने और अधिकतम श्रोताओं को प्राप्त करने के लिए निम्नलिखित दिशानिर्देशों पर ध्यान दें

1.अपने दर्शकों को समझें!

यदि आप स्पष्ट रूप से उन लोगों और उनके हितों को स्पष्ट रूप से व्यक्त कर सकते हैं जो आपके पॉडकास्ट को सुनेंगे, तो आप उनके लिए अच्छी सामग्री बनाने की संभावना रखते हैं। अपनी सामग्री

2.पहचाने लोग किस तरह की सार्थक सामग्री सुनना चाहते हैं।

ऑडियो वीडियो से अलग है … यहाँ लोग आपसे केवल तभी सुनते हैं जब आप उनके साथ जुड़ते हैं। उदाहरणों और तथ्यों के साथ अपने विचारों का समर्थन करने से श्रोताओं को आपके पॉडकास्ट में और अधिक सुनने के लिए वापस आने में मदद मिलेगी

3. सामान

ऑडियो गुणवत्ता मायने रखती है। आपकी सामग्री मायने रखती है और इसलिए यदि आपकी सामग्री ऑडियो स्पष्टता और गुणवत्ता है। आप शोर को कम करने के लिए कुकू एफएम रिकॉर्डिंग टूल का उपयोग करके अपने पॉडकास्ट को रिकॉर्ड कर सकते हैं। यह निःशुल्क है। इन-हाउस स्टूडियो स्थापित करने के लिए आप पर्याप्त mics और पॉप फिल्टरों में भी निवेश कर सकते हैं। इसकी लागत बहुत अधिक नहीं है, लेकिन समग्र ऑडियो गुणवत्ता को बढ़ाती है।

4.प्रकरण

प्रकरण लंबाई हम दृढ़ता से 5 मिनट से अधिक की अवधि और 20 मिनट से अधिक नहीं रखने की सलाह देते हैं। समय कीमती है, इसलिए इसमें अधिक मूल्य जोड़े बिना वार्तालाप को न खींचें। छोटी एपिसोड अवधि के बिना लोग आपको और आपके पॉडकास्ट नाम को भूल जाते हैं।

5.Thumbnail और विवरण

यह आखिरी चीज है जिसे आप बनाते हैं लेकिन पहली चीज जो आपके दर्शक देखते हैं। एक अच्छा थंबनेल और वर्णन आपको अधिक से अधिक ३ श्रोताओं तक बढ़ा सकता है।

विशेष टिप – अपने पॉडकास्ट के लिए भी एक ट्रेलर बनाएं।

6. इंट्रो और आउट्रोस

अब जब आपका पॉडकास्ट लोगों के बीच में है, वो भी अपने मोबाइल स्क्रीन को देखे बिना। एक अच्छा पॉडकास्ट इंट्रो और आउट्रो आपके श्रोता के दिमाग में एक ऑडियो ब्रांड बना देगा। इससे आपको अगली बार उनका ध्यान आसानी से खींचने में मदद मिलेगी। कुकू एफएम नाम और अपने शो नाम का उपयोग अपने इंट्रो में लोगों को यह याद दिलाने के लिए करें कि वे आपको अगली बार कहां मिल सकते हैं। एक अच्छा आउटरो आपके अगले एपिसोड के लिए लोगों को हुक कर सकता है। इसके अलावा, लोगों से अधिक अपडेट के लिए आपका अनुसरण करने के लिए कहें। यह आपके ब्रांड की उपस्थिति को बढ़ावा देगा।

7.सामग्री डालते रहे

पोस्टिंग लोग अपने पसंदीदा पॉडकास्ट का दैनिक, साप्ताहिक उपभोग करते हैं। यह उनके पसंदीदा टीवी शो को देखने के उनके व्यवहार के समान है। वे निश्चित अवधि में नए एपिसोड की उम्मीद करते हैं। आपके पॉडकास्ट विषय और दर्शकों की आवश्यकताओं के आधार पर हम आपको दैनिक या कम से कम साप्ताहिक एपिसोड पोस्ट करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं। इससे आपको अच्छे अनुयायी हासिल करने में मदद मिलेगी।  सामुदायिक दिशा-निर्देश

8.एक सह-मेजबान

या मेहमानों के साथ यदि आप अपने शो में मेहमानों या सह-मेज़बान को आमंत्रित करने जा रहे हैं, तो इस पॉडकास्टिंग ट्यूटोरियल को जानें कि केवल 10 मिनट में साक्षात्कार कैसे लें


0 Comments

Leave a Reply

Avatar placeholder

Your email address will not be published. Required fields are marked *